बिजली कर्मियों के रवैये से आजिज आकर शराब के नशे में धुत्त सिपाही विद्युत उपकेंद्र पर की फायरिंग

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

[the_ad id='14901']

बिजली कर्मियों के रवैये से आजिज आकर शराब के नशे में धुत्त सिपाही विद्युत उपकेंद्र पर की फायरिंग

 

सूचना पर पहुंची मालीपुर पुलिस ने सिपाही को किया गिरफ्तार

 

संवाददाता जलालपुर।अंबेडकरनगर। बिजली आपूर्ति की दशाऔर बिजली कर्मियों के रवैये से आजिज आकर शराब के नशे में धुत्त सिपाही विद्युत उपकेंद्र पहुंच कर सरकारी पिस्टल से हवाई फायर करना शुरू कर दिया। फायर होते ही मौजूद कर्मचारियों म् अफपरा तफरी मच गयी और अपनी जान बचाने के लिए भाग खड़े हुए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने असलहा धाारि सिपाही को हिरासत में लेते हुए थाना लायीऔर बिजली कर्मी की तहरीर पर सिपाही के विरुद्ध प्राण घातक हमला समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अन्य कार्यवाही मे जुट गयी।घटना मंगलवार रात जाफरगंज उपकेंद्र पर घटित हुई थी। मंगलवार की शाम से जाफरगंज फीडर की बिजली आपूर्ति ठप्प रही। बिजली की बार बार आवाजाही से लोग परेशान रहे । जिसकी जानकारी लेने बेलऊवा बरियारपुर गांव निवासी और लखनऊ पुलिस लाइन में संबद्ध सिपाही शरद सिंह शराब के नशे में धुत्त उपकेन्द्र पहुंचा और बिजली के बाबत पूछा तो मौके पर तैनात कर्मी तार गिरने और आधे घंटे में आपूर्ति दुरुस्त होने की बात बताई।इसके बावजूद फिर भी जब आपूर्ति बहाल नही हुई तो सिपाही पुुनः पहुंचा और कर्मियों को विवाद करने लगा। बिजली कर्मी भी सिपाही से भिड़ गए।जिससे आहतसिपाही घर पहुंचा और सरकारी पिस्टल लेकर उपकेंद्र पहुंच गया। स्टेशन के बाहर लगी बेंच पर बैठ पिस्टल निकाला। मैगजीन में गोली भरा और खड़े होकर हवाई फायर करने लगा। फायर होते ही अफरा तफरी मच गई। यहां मौजूद कर्मी भाग खड़े हुए। बिजली कर्मियों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने हिरासत मे लेते हुए थाना लेकर आयी। अकबरपुर कोतवाली के पटेलनगर निवासी बिजली कर्मी जितेंद्र मिश्र की तहरीर पर आरोपी सिपाही शरद सिंह के विरुद्ध प्राणघातक हमला सरकारी पिस्टल से फायर कर भय फैलाने समेत अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया तथा आरोपी को जेल भेज दिया गया।

इनसेट

कई राउंड फायरिंग के बाद मदद में नही आया कोई कर्मचारी

 

कई राउंड फायरिंग की सूचना के बाद रात में इनकी मदद के लिए कोई बिजली विभाग का अधिकारी उपकेंद्र नही पहुंचा जिससे कर्मियों में भारी रोष व्याप्त हो गया। ड्यूटी पर तैनात कर्मी रात में सभी फीडर की लाइन बंद कर भाग गए थे।सभी कर्मी अपना रोष प्रकट करने के लिए उप खंड अधिकारी प्रमोद सिंह के घर के सामने अनशन पर बैठ गए।

इनसेट

कुछ चार राउंड फायर कर सिपाही ने मचाई दहसत

क्षेत्राधिकारी अजय कुमार शर्मा ने बताया कि कुल चार राउंड फायर किया था।20 राउंड गोली बरामद की गई है।जिसकी सूचना लखनऊ पुलिस लाइन आरआई को दी गई है। सिपाही को जेल भेज दिया गया है।

Leave a Comment