नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान की मनाई गई 15वी पुण्यतिथि

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

[the_ad id='14901']

नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान की मनाई गई 15वी पुण्यतिथि

अहिरौली थानाक्षेत्र के बुझावन तिवारी पूरा गांव में मनाई गई शहीद की पुण्यतिथि लोगों ने नम आखों से दी श्रद्धांजलि

अंबेडकरनगर। अहिरौली थाना क्षेत्र के बुझावन तिवारी का पूरा निवासी शहीद सीआरपीएफ जवान बृजेश कुमार तिवारी को शनिवार को 15 वीं पुण्यतिथि के मौके पर सीजी बटालियन प्रयागराज से आए उपनिरीक्षक राजेश पांडेय ने परिवारिजनों व आम लोगों के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की।

उपनिरीक्षक बृजेश कुमार तिवारी वर्ष 2010 में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में तैनात थे। 6 अप्रैल 2010 को हुए नक्सली हमले में कुल 76 जवान शहीद हो गए थे। इसमें बृजेश भी शामिल थे। शनिवार को उनकी पुण्यतिथि के मौके पर गांव में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ। सीआरपीएफ सीजी बटालियन प्रयागराज से आए उप निरीक्षक राजेश पांडेय, अहिरौली थाने के सिपाही पवन मिश्र, बीएसएफ जवान सिपाही मनोज पांडेय, युवा समाजसेवी व शिवम त्रिपाठी ने श्रद्धांजलि दी। उप निरीक्षक राजेश ने शहीद बृजेश की पत्नी इंद्रा तिवारी को सम्मानित भी किया। इंद्रा तिवारी ने नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश के लिए शहीद होना बहुत गर्व की बात है हमने अपने एक लाल को और देश की रक्षा के लिए बॉर्डर पर भेज दिया है ।

समाजसेवी शिवम त्रिपाठी बाबा ने शहीद स्मारक स्थल व गेट न बनाए जाने पर शहीद की उपेक्षा का आरोप भी लगाया। कहा कि उस समय कई जनप्रतिनिधियों ने आश्वासन दिया था। सड़क निर्माण के नाम पर इंटरलॉकिंग लगा दिया गया। परंतु शहीद स्मारक स्थल व गेट अब तक नहीं बन सका है।

इस मौके पर उनके पुत्र दीपक तिवारी, ग्राम प्रधान केशवराम राजभर, सत्येंद्र प्रकाश त्रिपाठी रमापति पांडे,राजेश तिवारी शुभम त्रिपाठी जगन्नाथ मिश्र, पांडेय व पप्पू पांडेय और ग्रामवासी आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment