फर्जी निकला छात्रा का यौन शोषण का मामला, एसपी ने की प्रेसवार्ता दी जानकारी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

[the_ad id='14901']

फर्जी निकला छात्रा का यौन शोषण का मामला, एसपी ने की प्रेसवार्ता,साजिश रचने वाले छात्र को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

ईमेल आईडी से कॉलेज प्रशासन की इंटरनल कंप्लेंट्स कमेटी से शारीरिक शोषण की हुई थी शिकायत

संवाददाता टाण्डा अम्बेडकर नगर। राजकीय महामाया ऐलोपैथिक मेडिकल कालेज सद्दरपुर में छात्रा के यौन शोषण का मामला फर्जी निकला साजिश रचने वाले छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर आज न्यायालय चालान कर दिया जिसकारण बीते 4 दिनों से मेडिकल कालेज में गूंज रहे मामले का आज पटाक्षेप हो गया।

उक्त सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक डा0 कौस्तुभ द्वारा बताया गया कि बीते शनिवार को रात्रि 09:00 बजे आम जनमानस के माध्यम से सूचना मिली कि महामाया मेडिकल कॉलेज में किसी अज्ञात लड़की ने एक ईमेल आईडी से कॉलेज प्रशासन की इंटरनल कंप्लेंट्स कमेटी से शारीरिक शोषण की शिकायत की है। कॉलेज प्रशासन द्वारा लगभग दो दिन से उक्त कंप्लेंट की जांच की जा रही है व कमेटी द्वारा सभी संबंधित लड़कियों से वार्ता कर 14.09.2024 को अपनी रिपोर्ट तैयार की है। प्राप्त अभिसूचना पर स्थानीय पुलिस द्वारा स्वतः संज्ञान लेकर प्रकरण में एक पुलिस जाँच टीम का क्षेत्राधिकारी टाण्डा शुभम कुमात के नेतृत्व में गठन किया गया। प्राप्त सूचना पर थानाध्यक्ष अलीगंज राजीव श्रीवास्तव व क्षेत्राधिकारी टांडा तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे। कॉलेज प्रशासन से वार्ता करने पर संबंधित ई-मेल उपलब्ध कराया गया। इस ईमेल में एक अज्ञात लड़की द्वारा अपनी जीमेल आईडी से इंटरनल कंप्लेंट्स कमेटी को अवगत कराया गया है कि वह डीएमएलटी 2021-22 बैच की छात्रा है।प्रज्वल यादव वहां पर कोर्स कोआर्डिनेटर है। वह पिछले 2 वर्षों से उसके साथ रिलेशनशिप में था। प्रज्वल का गाजीपुर जिले में ट्रांसफर हो चुका है। प्रज्वल द्वारा अज्ञात छात्रा से उसकी वीडियो में ऑडियो का सहारा लेकर ब्लैकमेल किया जा रहा है कि छात्रा को एक बाबू के साथ संबंध स्थापित करने पड़ेंगे ताकि प्रज्वल का ट्रांसफर रूक सके। उक्त ईमेल में अज्ञात छात्रा द्वारा सुधांशु ,सुजीत , कपिल शुक्ला , डॉ0 अमोद को भी छात्रों के प्रति विकृत मानसिकता रखना वह इंटरनल कंप्लेंट्स कमिटी की जांच को प्रभावित करने का आरोप लगाया जा रहा है।

प्राप्त सूचना पर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को सभी डीएमएलटी 2021-22 बैच की छात्राओं को एकत्रित कर उनसे वार्ता करने के लिए महिला अधिकारी के अधीन टीम बनाकर पूछताछ करने के लिए बताया गया है। प्राप्त जीमेल आईडी का मोबाइल नंबर व केवाईसी की जानकारी हेतु रिपोर्ट भेज दी गई है। उक्त घटना पर प्रिंसिपल मेडिकल कॉलेज द्वारा उपलब्ध कराई गई तहरीर पर मुकदमा अपराध संख्या 199/24 पंजीकृत किया गया नामित आरोपियों में से प्रज्वल ,सुधांशु ,सुजीत,कपिल शुक्ला , डॉ0 अमोद से गहन पुछताछ की गयी। महामाया मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल द्वारा रविवार को दी गई तहरीर के आधार पर पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 199/2024 की जांच के क्रम मेः- डीएमएलडी 2021-22 बैच की सभी छात्राओं का बयान लिया गया। सभी छात्राओं ने किसी भी प्रकार के शारीरिक शोषण को नकार दिया।

इंटरनल कंप्लेंट्स कमिटी के ईमेल पर प्राप्त अज्ञात ईमेल की जांच की गई। कालेज में उपरोक्त आरोपियों को पूर्णरूप से सही पाये गये। भेजे गये ई-मेल का आइपी-एड्रेस प्राप्त कर यह पाया गया कि उपरोक्त मेल को प्रेषित करने वाला शिवनारायण मौर्य पुत्र श्री रामाश्रय मौर्य निवासी जनपद आजमगढ़ द्वारा किया गया।

शिवनारायण डीएमएलडी 2022-23 बैच का छात्र है। उसने यह कृत्य अपने सीनियर से रैगिंग का बदला लेने के लिए किया। अभियुक्त से पूछताछ हेतु पुलिस हिरासत में है। ई-मेल में सभी नामित आरोपी अभियुक्तों को उनके घर वालों की सुपुर्दगी में उनके घर भेज दिया गया।

शिवनारायण मौर्या द्वारा उक्त विवरण एक अज्ञात लड़की बनकर अपने गलत उद्देश्य व बदले की भावना की पूर्ति हेतु ऐसा कृत्य किया गया जो अपराध की श्रेणी में आता है। जिसके सम्बन्ध में उपरोक्त पंजीकृत अभियोग को तरमीम कर आई टी एक्ट व बी एन एस सुसंगत धाराओं मुकदमा दर्ज किया गया।अभियुक्त शिव नरायण मोर्य के पास से एक लैपटॉप व मोबाइल बरामद किया गया।जिससे छात्रा बन कर मेल किया था।उक्त मामले को लेकर मेडिकल कालेज परिसर में बीते चार दिनों से माहौल गर्म था पुलिस अधीक्षक खुलासा करने वाली टीम को दस हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Leave a Comment