डीपीआरओ की आदुर्दर्शीता के कारण भीटी विकास खंड की विकास व्यवस्था हुई चौपट

Oplus_0

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

[the_ad id='14901']

डीपीआरओ की आदुर्दर्शीता के कारण भीटी विकास खंड की विकास व्यवस्था हुई चौपट

 

पंचायत विभाग के अधिकारियों के कारण जनता को हो रही परेशानी

 

उप चुनाव में कटेहरी में भाजपा को पहुंच सकता है भारी नुकसान

 

स्वरूप संवाददाता भीटी अंबेडकर नगर । कटेहरी विधानसभा में उपचुनाव होने वाला है प्रत्याशी टिकट के लिए जहां एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं वही जिला पंचायत राज अधिकारी की अदूरदर्शिता के कारण विकासखंड भीटी की सारी व्यवस्था चौपट हो गई है कई गांव जहां सचिव विहीन हो गए हैं जहां लोग जन्म प्रमाण पत्र मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए पूरी तरह परेशान है कहीं कोई सुनवाई नहीं है हो रही है पीड़ित और परेशान लोग विकासखंड मुख्यालय का चक्कर लगा रहे हैं गांव में गंदगी की भरमार है सफाई कर्मचारी एक दूसरे से लड़ रहे हैं बताया जाता है की पैरोल जमा करने के लिए सफाई कर्मचारियों से ₹200 की रिश्वत एक डी ओ पंचायत भीटी कार्यालय में सफाई कर्मियों के द्वारा ही वसूली जा रही है।

 

इनसेट

 

वायरल बीडीओ के बाद एडीओ पंचायत और चार सफाई कर्मी पर हो चुकी है कार्यवाही

 

वीडियो वायरल होने के बाद जिला पंचायत राज अधिकारी ने ग्राम पंचायत अधिकारी राम जीत शास्त्री प्रभारी एक डी ओ पंचायत को चार सफाई कर्मचारियो शिव शंकर राम सहाय बृजमोहन और लालचंद के साथ निलंबित कर दिया ग्राम पंचायत अधिकारी राम जीत शास्त्री को कटेहरी ब्लॉक से संबंध कर दिया गया है।

 

इनसेट

मृतक सफाई कर्मी के परिजनों को सहायता राशि के लिए लिए जा रहे पैसे की बनाई गई थी बीडीओ

इस संबंध में प्रभारी एक डी ओ पंचायत रामजीत शास्त्री ने बताया है कि सफाई कर्मचारी ओम प्रकाश निषाद कि मृत्यु हो जाने के कारण उनके परिजनों को सहायता देने के लिए सभी सफाई कर्मचारियों से दो ₹200 चंदा लगाया गया था जिसमें वही चंदा लिया जा रहा था इस सफाई कर्मचारी द्वारा चंदा नहीं दिया गया था वही चंदा मांगा गया जिसका वीडियो उक्त सफाई कर्मचारी के द्वारा बनाया गया और इसके बाद ग्राम पंचायत अधिकारी रामजीत शास्त्री और चार सफाई कर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

इनसेट

विकास खंड भीटी में ठप्प पड़ा हैं विकास कार्य

जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा की गई इस कार्यवाही से पूरे ब्लाक में पंचायत विभाग का कार्य लगभग ठप हो गया है कई ग्राम पंचायत अधिकारियों का महीनो पहले ट्रांसफर हो जाने के बाद भी क्लस्टर के अनुसार गांव आवंटित नहीं किए गए अब गांव आवंटित होने के बाद भी अभी उनके द्वारा चार्ज भार ग्रहण नहीं किया गया इसलिए कई ग्राम पंचायतें सचिव विहीन हो गई थी जिससे जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जनता की यह परेशानी कटेहरी विधानसभा में होने वाले उपचुनाव पर भारतीय जनता पार्टी के लिए भारी पड़ सकती है।

इनसेट

जनता को परेशान कर रहे अधिकारी:- अजय सिंह

भाजपा किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा है की अधिकारी जनता को परेशान कर भारतीय जनता पार्टी को उपचुनाव में पराजित करना चाहते हैं।

Leave a Comment